बेचकर पुराने नोटों और सिक्कों बन सकते हो करोड़पति, बेचने का सही तरीका जाने

बेचकर पुराने नोटों और सिक्कों बन सकते हो करोड़पति: नमसकर दोस्तों आप सभी को हमारे Website पर स्वगत है आज हम पुराने नोटों और सिक्कों को बेच के कैसे लाखो करोड़ कमा सकते है इसके बारेमे जानेंगे।

बेचकर पुराने नोटों और सिक्कों बन सकते हो करोड़पति ये सिर्फ एक कहावत शब्द नहीं आप के पास अगर कोई भी पुराने नोट या फिर पुराने सिक्कों है तो आप उस पुराने नोटों और सिक्कों को बेचकर करोड़पति बन सकते हो लेकिन आपको सही तरीका पता होना चाहिए।

जाने अभी के समाये में पुराने नोटों और सिक्कों की मार्किट में क्या है कीमत है

बेचकर पुराने नोटों और सिक्कों बन सकते हो करोड़पति

पुराने नोटों और सिक्कों को बेचने के लिए आपको ये पता होना चाहिए के उस पुराने नोटों और सिक्कों को मार्किट में किया कीमत है , निचे हमने कुछ महत्वपूर्ण सूचन दिया है आप जरूर देखा लीजिये।

  • अगर आपके पास कोई भी पुराने ज़माने के सिक्के है तो उस सिक्के का कीमत मार्किट में ₹10,00,00,000 से भी जयदा है।
  • ₹1 और ₹2 की कीमत से आप लगभग ₹ 5,00,000 कमा सकते है
  • 18वीं सदी के सिक्के की कीमत न्यूनतम कीमत एक करोड़ रुपए है।
  • 19 वी सदी का 25 पैसा आपको लगभग 10,00,000 रुपए दिला सकता है।
  • ब्रिटिश शासन का ₹1 का सिक्का करीब दस करोड़ रुपए में बिका है।
  • 19 वी सदी का 50 पैसे से आप लगभग ₹5,00,000 है।
  • 19वीं सदी के 10 पैसे के लिए आपको लगभग 20,00,000 रुपए।

जरूर पड़े : Shiba Inu Coin Future Prediction 2023 & 2025

नोट और सिक्के ऐसे होने चाहिए

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अगर आपके पास गैंडे या माता वैष्णो देवी की तस्वीर वाला 25 पैसे का सिक्का है तो आप एक करोड़ रुपये तक कमा सकते हैं. तो चाहे आपके पास 1 पैसा, 2 पैसा, 5 पैसा, 10 पैसा, 20 पैसे या 50 पैसे पुराने सिक्के हों, फिर भी आप बहुत पैसा कमा सकते हैं। इतना ही नहीं, आपके पास 1970 या 1980 रु. 5 सिक्के होने पर भी आप इससे लाखों रुपये कमा सकते हैं। ध्यान दें कि इसमें ट्रैक्टर की तस्वीर होनी चाहिए, अगर ऐसा है तो आप उस नोट से एक लाख रुपये तक कमा सकते हैं।

बेचकर पुराने नोटों और सिक्कों बन सकते हो करोड़पति

अगर आपकेँ पास ऊपर दिए हुए नोट में से कोई भी पुराण नोट है तो आप लाखो करोडो कमा सकते हो इस कॉइन या नोट को मार्किट में बेच के , जल्दी करे और आपने पास पड़े पुराने कॉइन को बेचे।

जानें कि कहां और कैसे बेचना है

आप eBay वेबसाइट और coinbazzar.com वेबसाइट पर बेच सकते हैं। आप सबसे पहले इन वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाएं। अकाउंट बनाने के बाद अपने पुराने नोट या सिक्कों की फोटो अपलोड करें। अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी दर्ज करें। पंजीकरण के बाद, विवरण इस वेबसाइट पर दिखाई देगा। जो कोई भी सिक्के खरीदना चाहता है वह आपसे संपर्क करेगा

इस तरीके से आप पुराने नोटों और सिक्कों को मार्किट में बेच के लाखो करोडो कमा सकते हो , अगर आपके पास कोई भी अलग अलग ने नोटों और सिक्कों है तो आज ही बेचे और करोड़पति बने।

Q. किया सच में पुराने नोट से करोडो कमा सकते है ?

हूँ दोस्तों अगर आपके पास कोई भी पुराण नोट है तो आप उसे बेच के लाखो करोडो कमा सकते हो।

Q. पुराने 5 रुपये नोट का कीमत किया है ?

एक पुराने ५ रुपये नोट का कीमत करीब 35 हजार से 2 लाख रुपये तक हो सकता है।

Conclusion

दोस्तों मेने इस पोस्ट के अंदर आपको बता दिया है के आप किस तरह से पुराने नोट बेच कर पैसे कमा सकते हो अगर आपके पास ऐसा कोई नोट या सीखी है तो आप जल्दी से बेच दीजिये , अगर आपको कोई मदत चाहिए तो आप मुझे कमेंट कर के बता सकते हो।और ऐसेही Business Idea के लिए हमारे Website को फॉलो करे।

Leave a Comment